Saturday 18 August 2018

केरल बाढ पीड़ितों को मुख्य1मंत्री ने 10 करोड़ की आर्थिक सहायता,

केरल बाढ पीड़ितों को मुख्य1मंत्री ने 10 करोड़ की आर्थिक सहायता,

मुख्यमंत्री शिवराज ने केरल में बाढ़ पीड़ितो के लिए मप्र की ओर से 10 करोड़ की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने आर्थिक सहायता के लिए प्रदेश की जनता से सहयोग देने की भी मांग की है। इसके लिए उन्होंने  स्टेट बैंक का एक अकाउंट नम्बर(37885301406  ) भी जारी किया है। उन्होंने कहा कि कल पीएम मोदी केरल गए थे , वहां के हालत बेहद खराब है, ऐसे दुख की घड़ी में  हो सभी को मिलकर केरल वासियो की मदद के लिए आगे आना चाहिए।  यह बातें सीएम शिवराज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और सतना में एजुकेशन सेंटर बनाए जाएंगे। वही उन्होंने अटल जी को लेकर कई घोषणाएं की।
मुख़्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली से लौटकर आज मुख़्यमंत्री निवास में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।इसके बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने अटल बिहारी वाजपेई जी को भी याद किया और एक के बाद एक कई घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि मप्र के सौभाग्य था कि अटल जी मध्यप्रदेश में जन्मे थे ।अटल जी समाजसेवी, कवि ज्ञानी थे ।  गोरखी में स्थित स्कूल को अटल जी की  याद में स्मार्ट बनाया जाएगा। गौरखी में विद्यालय में गुणवत्ता शिक्षा का स्कूल बनाया जाएगा।ग्वालियर के गौरखी औऱ भोपाल के ग्लोबल स्किल पार्क में अटल जी की प्रतिमा लगाई जाएगी बता दे कि यह स्कूल पहले से ही अटल जी के नाम से प्रचलित स्कूल है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अटल जी के नाम से लायब्रेरी भी बनाई जाएंगी, जहांं उच्च शिक्षा की शिक्षा के लिए साधन  होंगे । अगले शिक्षण सत्र से अटल जी की जीवनी को कोर्सेस में शामिल किया जाएगा। पत्रकारिता ,सुशासन और कविता के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार अटल जी के नाम से दिए जाएंगे जो 5-5 लाख के होंगे।47 करोड़ की लागत से मप्र में  श्रमोदय अस्पताल बन रहे है।अटल जी के नाम से  श्रमोदय अस्पतालों के नाम ऱखे जाएंगें।हबीबगंज स्टेशन का नाम भी अटल जी के नाम से हो इसके लिए रेल मंत्री से बात करेंगे।
20 अगस्त को दिल्ली में अटल जी की श्रद्धांजलि सभा होगी। इसके साथ ही सीएम शिवराज 21 अगस्त को  नर्मदा जी में अस्थि प्रवाहित करने जाएंगे। 22 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी जिला मुख्यालयों पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। 25 से 30 अगस्त के बीच में सभी मंडल और ग्राम पंचायतों में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। 20 अगस्त की रात को प्रदेश भाजपा कार्यालय में रखे जाएंगे। 21 अगस्त को समाज के हर वर्ग मिलकर अटल जी को श्रद्धांजलि देंगे ।22 अगस्त को ग्वालियर में होगी श्रद्धाजंलि सभा की जाएगी। वही भोपाल में भी अटल जी की शोक सभा आयोजित की जाएगी ।बताया जा रहा है भोपाल के रविन्द्र भवन के मुक्तांकांश भवन में शोक सभा आयोजित हो सकती है। हालांकि अभी स्थान तय नही हुआ है

No comments:
Write comments

Recommended Posts × +