Thursday 23 August 2018

अटलजी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले डॉक्टर को होशंगाबाद में जेल भेजा


अटलजी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले डॉक्टर को होशंगाबाद में जेल भेजा


फेसबुक वॉल पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद और गायत्री मंत्र को लेकर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में जिला अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पीसी करुण को जेल भेज दिया गा है। सिटी कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
सिटी कोतवाली टीआई अनूप सिंह नैन ने बताया कि केस दर्ज करने के बाद से ही आरोपित डॉक्टर की तलाश की जा रही थी। गुस्र्वार तड़के सूचना मिली कि आरोपित घर पर सो रहा है, जिसके बाद सदर बाजार स्थित घर से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
गौरतलब है कि भाजपा सहित हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सिटी कोतवाली थाने में लिखित शिकायत की थी कि डॉ. करुण ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और गायत्री मंत्र को लेकर फेसबुक वॉल पर अभद्र टिप्पणी की है। पुलिस ने जांच में शिकायत सही पाई थी। इसके बाद डॉ. करुण के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया था।
थाने की बैंच पर बैठकर पढ़ता रहा अखबार
आरोपित डॉ.करुण को जब सिटी कोतवाली लाया गया था, तब तक तो वह कुछ देर के लिए घबराया। लेकिन थोड़ी ही देर बाद सामान्य हो गया। पुलिस ने उसे बैंच पर बैठाया, जहां वह एक अखबार पढ़ता रहा। इसके बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।
दोष सिद्ध होने पर हो सकती है तीन साल की सजा
लोक अभियोजक केके थापक ने बताया कि आरोपित को दो दिन जेल में रहना होगा। 25 अगस्त को उसकी जमानत पर सुनवाई होगी। आरोपित पर धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) व धारा 65 (आईटी एक्ट) के तहत केस दर्ज किया गया है। दोष सिद्ध होने पर दोनों ही धाराओं में अधिकतम तीन वर्ष साल तक की सजा हो सकती है। यह अपराध समझौता करने योग्य नहीं है।

No comments:
Write comments

Recommended Posts × +