Thursday 23 August 2018

एक बार फिर से टेस्ट रैंकिंग में टॉप बल्लेबाज बने विराट कोहली


एक बार फिर से टेस्ट रैंकिंग में टॉप बल्लेबाज बने विराट कोहली


इंग्लैंड में तीसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली को अब एक और खुशी मिली है। कैप्टन विराट वनडे के बाद टेस्ट रैंकिंग में भी दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं।
ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में 97 और 103 रनों की पारियां खेलने के बाद कोहली की रैंकिंग में यह सुधार आया है।वह दूसरे नंबर पर थे, जबकि ऑस्ट्रेलियन टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर थे। कोहली ने 937 रेटिंग पॉइंट्स हासिल कर पहला स्थान पाया है। इसके साथ ही उन्होंने पॉइंट्स के मामले में अपने ही पुराने रेकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।
रेटिंग पॉइंट्स में सर्वकालिक टॉप 10 पोजिशंस से महज एक अंक ही दूर रह गए हैं। अब तक डॉन ब्रैडमैन को 961 पॉइंट्स, स्टीव स्थिम को 947 पॉइंट्स, लेन हटन 945 पॉइंट्स, जैक हॉब्स और रिकी पॉन्टिंग 942 पॉइंट्स, पीटर मे 941 पॉइंट्स और गैरी सोबर्स, क्लाइड वालकॉट, विवियन रिचर्ड्स और कुमार संगकारा 938 पॉइंट्स हासिल कर चुके हैं।
ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के बाद विराट कोहली की रैंकिंग में यह सुधार आया है। इसके अलावा भी भारतीय टीम ने कई रेकॉर्ड अपने नाम किए हैं। 203 रनों की यह जीत 86 साल में इंग्लैंड की धरती पर मिली 7वीं टेस्ट जीत है। इसके अलावा रनों के लिहाज से यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

No comments:
Write comments

Recommended Posts × +